कोरोना पॉज़िटिव ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू में भर्ती

दुनियाभर में लगभग 12 लाख से अधिक लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कुछ पॉज़िटिव पाए दिन पहले कोरोना गए हैं। दरअसल ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कोरोना की जांच कराई थी जिसमें वो पॉज़िटिव पाए गए थे। बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉज़िटिव होने के दस दिन बाद भी उनमें कोरोना के लक्षण दिखे थे। ब्रिटिश सरकार द्वारा दी गयी जानकारी मे कहा गया था कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ “नियमित जांच" के लिए रातभर अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे थे। ब्रिटेन के आवास एवं सामुदायिक मामलों के मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि जॉनसन कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ ब्रिटिश अभियान की कमान संभाले हुए थे और वह जल्द ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट में वापसी करेंगे।

ब्रिटिश न्यूज़ एजेंसी AFP News Agency के द्वारा ट्वीटर पर दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। जिसके बाद वह के विदेश मंत्री ने कार्यभार  संभाला है।

ब्रिटेन सरकार के प्रवकता ने जानकारी देते हुई कहा कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री डॉक्टर कि सलाह पर भर्ती हुए हैं, क्योंकि उनमें दस दिन बाद भी कोरोना के लक्षण नजर आ रहे थे। इस दौरान उन्होने कार्यभार संभाल रखा था। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब फिलहाल कोरोना वायरस संकट पर हो रही रोजाना की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जॉनसन डाउनिंग स्ट्रीट में निजी आवास में पृथक वास में रहते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रोजाना की बैठकों की अध्यक्षता कर रहे हैं।

More on this section