रीयलमी ने लॉन्च किया पहला स्मार्ट टीवी

स्मार्टफोन के इस युग में टीवी भी स्मार्ट होते जा रहे हैं। स्मार्टनेस की इस दुनिया में कदम बढ़ाते हुए गैजैट की प्रसिद्ध कंपनी रीयलमी ने आखिरकार अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला स्मार्ट टीवी है। इसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी गई है। यह दो साइज वेरियंट में लॉन्च किया गया है, जो 32 और 43 इंच है। रियलमी स्मार्ट टीवी के 32 इंच वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 43 इंच वेरिएंट को 21,999 रुपये में बेचा जाएगा। इस टीवी में नेटफ्लिक्स, अमेजॉन, प्राइम विडियो और यूट्यूब जैसे ऐप भी पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

रीयलमी स्मार्ट टीवी का 32 इंच टीवी 1366x768 पिक्सल (एचडी-रेडी) रेजोल्यूशन के साथ आएगा जबकि 43 इंच वेरिएंट 1920x1080 पिक्सल (फुल-एचडी) रेजोल्यूशन में उपलब्ध होगा। स्क्रीन साइज और रेजोल्यूशन के अलावा दोनों ही वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स के एक जैसे होंगे। रियलमी टीवी एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर चलता है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 400 निट्स की पिक ब्राइटनेस, एचडीआर 10 स्टेंडर्ड तक सपोर्ट, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। 

इसमें  टेलीविजन में मीडियाटेक एमएसडी6683 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि मीडियाटेक को दुनिया भर में स्मार्ट टेलीविज़न के लिए बेस्ट चिपसेट बनाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में रियलमी स्मार्ट टीवी से मजबूत परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा सकती है। रियलमी टीवी में चार स्पीकर सिस्टम है और 24 वॉट रेटेड साउंड आउटपुट के साथ आता है। स्पीकर सिस्टम में दो फुल-रेंज ड्राइवर्स और दो ट्वीटर्स हैं। इसके अलावा डॉल्बी ऑडियो और ब्लूटूथ 5.0 के लिए भी सपोर्ट है।

More on this section