नहीं रहे पुराने कारोबारी के.के. मोदी

देश के सबसे पुराने कारोबारी परिवारों में से एक - मोदी परिवार - और स्वर्गीय राय बहादुर गुजराल मोदी (मोदीनगर शहर के संस्थापक) के सबसे बड़े बेटे, कृष्ण कुमार मोदी का निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।

कृष्ण कुमार मोदी ने मोदी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, जिसमें गॉडफ्रे फिलिप्स, इंडोफिल इंडस्ट्रीज और मोदीकेयर जैसी कंपनियां शामिल हैं। मोदी एंटरप्राइजेज की शिक्षा, कृषि, चाय और पेय पदार्थों में रुचि है। मोदी फिक्की के पूर्व अध्यक्ष भी थे। मोदी ने 1997 में फिक्की का नेतृत्व किया और 2002 से 2006 तक कन्फेडरेशन ऑफ एशिया-पैसिफिक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष भी रहे।

फिक्की के अध्यक्ष संदीप ने कहा कि उन्होंने न केवल भारतीय उद्योग में, बल्कि फिक्की के एक संरक्षक के रूप में भी काम किया था जिसकी कमी हमेशा महसूस होगी। उनके नेतृत्व और व्यापार कौशल ने मोदी एंटरप्राइजेज के व्यापार को 3 बिलियन डॉलर की इकाई तक हुआ था।

मोदी के बड़े बेटे, ललित मोदी, एक भारतीय व्यापारी हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे और 2010 तक तीन साल तक टूर्नामेंट चलाया। ललित मोदी 2005-10 के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष थे।

More on this section