पत्रिका फॉर्च्यून इंडिया 500 ने इफको को नं-1 कंपनी सिद्ध किया

प्रसिद्ध पत्रिका फॉर्च्यून इंडिया 500 ने एक बार फिर इफको को देश में उर्वरक और कृषि रसायन उद्योग में शीर्ष कंपनी के रूप में स्थान दिया है। इसके अलावा, पूरे विश्व के 500 कंपनियों के बीच इफको 68 वें स्थान पर रही।

इफको के प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने इफको के सभी कर्मचारियों को ट्वीट पर बधाई दी। इफको ने साबित कर दिया कि देश की मिट्टी से लेकर वैश्विक मंच तक अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देते हुए कैसे व्यापार किया जाता है। इफको के अलावा, यूपीएल और राष्ट्रीय उर्वरक कंपनियां फॉर्च्यून सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर रही।

रैंकिंग कई कारकों जैसे नवाचार, प्रबंधन, कॉर्पोरेट परिसंपत्तियों का उपयोग, वित्तीय सुदृढ़ता, दीर्घकालिक निवेश और वैश्विक प्रतिस्पर्धा पर आधारित होती है।

इफको ने फर्टिलाइजर एंड एग्रो केमिकल सेक्टर में अपना नंबर 1 स्थान बरकरार रखा है। इफको लगातार भारत में फॉर्च्यून 500 कंपनियों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बनाए हुए है। कंपनी का दावा है कि आने वाले समय में भी हम सभी मानकों पर खरा उतरते हुए इस स्थान पर बने रहने की पूरी कोशिश करेंगे। 

हाल ही में, वर्ल्ड कोऑपरेटिव मॉनिटर ऑफ इंटरनेशनल कोऑपरेटिव एलायंस की एक वैश्विक रिपोर्ट में इफको 300 वैश्विक सहकारी समितियों में से 1 नंबर पर रहा। फसल क्रांति परिवार की ओर से इफको को हार्दिक बधाई।

More on this section