यूपीएल करेगा ब्राजील में 200 मिलियन डॉलर का निवेश

मुंबई स्थित यूपीएल लिमिटेड आगामी पांच वर्षों में ब्राजील में 200 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा जो स्थानीय खाद्य उत्पादकों को सबसे अच्छा सेवा प्रदान करेगा।
इस साल की शुरुआत में उत्तरी कैरोलिना स्थित ऐरिस्टा लाइफसाइंस के 4.2 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के समय यूपीएल के अधिकारियों ने कहा कि लैटिन अमेरिकी कृषि में निवेश मुख्य रूप से अनुसंधान पर निर्देशित किया जाएगा और संभावित अधिग्रहणों के लिए नकदी को बाहर रखा जाएगा।

कंपनी के वैश्विक मुख्य कार्यकारी जय श्रॉफ ने कहा कि हम न केवल ब्राजील में प्रौद्योगिकी को बेच रहे हैं, बल्कि हम भारत जैसे देशों में पैर जमाने के लिए ब्राज़ील और दक्षिण अमेरिका में उद्यमियों को सक्षम बना रहे हैं।

ब्राजील में यूपीएल के प्रमुख, फैबियो टोरेट्टा ने कहा कि कंपनी किसानों की फसल को बीमारियों से लड़ने और कीटों का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए रसायनों और "जैव" समाधानों के संयोजन का बीड़ा उठा रही है। उन्होंने कहा कि ब्राजील के लिए उत्पाद बनाना जलवायु के कारण चुनौतीपूर्ण बना हुआ है, जो रसायनों के कम प्रयोग से बीमारियों और कीड़ों को रोकने में आसान बनाएगा।

हाल ही में यूपीएल ने व्यापार संबंधों के निर्माण के लिए भारत में खाद्य आयातकों के साथ अपने ब्राज़ीलियाई ग्राहकों की एक बैठक आयोजित की। वैश्विक बिक्री के 20 प्रतिशत के साथ, ब्राजील यूपीएल का सबसे बड़ा एकल बाजार है। कंपनी जलवायु परिवर्तन के लिए कृषि को अधिक लचीला बनाने के लिए प्रौद्योगिकी भी बेचती है। श्रॉफ ने कहा कि हम किसानों की प्रचलित प्रथाओं को बदलने जा रहे हैं ताकि किसान जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को प्रबंधित कर सकें।

More on this section