भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड द्वारा वृक्षारोपण अभियान पूरा

भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड ने 15 अगस्त तक पूरे देश में 3743 पेड़ लगाकर अपना अभियान पूरा किया। भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड की पूरी टीम ने 73वें स्वतंत्रता दिवस को "हरित लहर" नाम से वृक्षारोपण दिवस के रूप में मनाया। यह अभियान 9 अगस्त से शुरू हुआ जो 15 अगस्त तक चला। वृक्षारोपण टीम के सदस्यों द्वारा किसानों के सहयोग से अपने खेतों, स्कूलों और गांवों में किया गया था। परिवारों और बच्चों ने भी स्वेच्छा से पेड़ों की देखभाल करने का प्रण लिया।

पेड़ हमारी धरती के लिए जीवनदाता हैं, वे हवा को साफ करते हैं और हमें एक नई ताकत देते हैं, लेकिन विभिन्न कारकों जैसे कि वनों की कटाई, जंगल की आग आदि के कारण पेड़ हमारी धरती से तेजी से मिट रहे है जिससे ग्लोबल वार्मिंग जैसी समस्याएं पैदा हो रही हैं। मानव जाति के लिए पेड़ों के महत्व को ध्यान में रखते हुए, भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड ने प्रकृति की ओर लौटने के लिए एक छोटा सा कदम उठाया, जिसके तहत पौधरोपड़ का काम किया गया। पौधरोपण के साथ ही, भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड टीम द्वारा किसानों और स्कूली बच्चों को पेड़ों के महत्व के बारे में संदेश दिया गया।

पूरे सप्ताह वृक्षारोपण अभियान बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। टीम ने एक साल के बाद उन किसानों को सम्मानित करने का भी वादा किया, जिनकी देखभाल से पौधों की देखभाल की जाएगी और जो बच जाएंगे। भारत इन्सेक्टीसाइड्स लिमिटेड टीम के सदस्यों ने किसान समुदाय को इस अभियान को लगातार सफल बनाने में उनके निरंतर सहयोग और योगदान की सराहना की।

More on this section