महिंद्रा समिट एग्रीसाइंस ने नया उत्पाद प्रकृति को लॉन्च किया

महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लिमिटेड और सुमिटोमो कॉर्पोरेशन ग्रुप, जापान के बीच एक संयुक्त उद्यम महिंद्रा समिट एग्रीसाइंस लिमिटेड ने नया उत्पाद “प्रकृति” को लॉन्च किया। प्रकृति महिन्द्रा का नया ब्रांड नाम है जिसे टिकाऊ और जैविक कृषि के तहत लॉन्च किया गया है।
नई उत्पाद श्रृंखला के बारे में बोलते हुए, अशोक शर्मा, प्रबंध निदेशक और सीईओ, महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस लिमिटेड, ने कहा कि हम महिंद्रा द्वारा स्थायी कृषि उत्पादों की नई श्रृंखला में प्रकृति को लॉन्च करने के लिए खुश हैं। ये उत्पाद हमारी धरती की बिगड़ती सेहत को सुधारने और पैदावार बढ़ाने में बेहद कारगर होंगे, जिससे हमारे देश में बढ़ती आबादी के लिए खाद्यान्न को पूरा किया जा सकेगा
उन्होंने कहा कि महिंद्रा समिट एग्रीसाइंस में हम विश्व स्तर की फसल और मिट्टी की समाधान प्रदान करने के अपने वादे पर खरे उतरना चाहते हैं, जिससे फसल क्षति को काफी कम किया जा सकेगा। यह खेती में एक नए युग की खेती 3.0 के हमारे दृष्टिकोण की ओर एक कदम होगा, जो पूरे कृषि पारिस्थितिकी तंत्र को उन्नत करता है। हम भारतीय किसानों को सक्षम बनाएंगे और प्रौद्योगिकी और उत्पादों के मामले में नवीन समाधानों तक उनकी पहुंच बढ़ाएंगे जिससे उनकी आय बढ़ेगी।

महिंद्रा द्वारा प्राकृत ’दोनों कंपनियों की विशेषज्ञता का नतीजा है। महिंद्रा भारतीय कृषक समुदाय की समझ और सुमिटोमो की अद्वितीय तकनीक का परिणाम है। इस नई पहल के माध्यम से, कंपनी फसल और मिट्टी की क्षति को कम करने और पैदावार बढ़ाने के लिए नवीनतम वैश्विक प्रौद्योगिकी पहुंच को सक्षम करेगी।

More on this section