Fasal Krati

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड ने व्यापार के लिए ऑस्ट्रेलिया में सहायक कंपनी की स्थापना की

Last Updated: August 08, 2019 (06:38 IST)

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड (भारत) ने अपनी ऑस्ट्रेलिया में सहायक कंपनी की स्थापना  "इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड" के रूप में की, ताकि ऑस्ट्रेलिया में कृषिरसायन उत्पादों का व्यवसाय शुरू किया जा सके, प्रतिस्पर्धा में सुधार हो सके और व्यापार में वृद्धि हो सके। ऑरलैंडो यूएसए में इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज यूएसए कॉर्प के बाद यह इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड (भारत) की दूसरी विदेशी सहायक कंपनी है।
राकेश मल्होत्रा माननीय महावाणिज्य दूत, भारत के महावाणिज्य दूतावास, मेलबर्न में इस फैसले का स्वागत किया और मेलबर्न में बिजनेस समिट की यात्रा के दौरान संजय अग्रवाल और सौरभ अभिरंजन के साथ इंडोगल्फ परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात कर बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करेगी और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के "मेक इन इंडिया" सपने को बढ़ावा देगी।
प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई एग्रोकेमिकल मार्केट ने, 2015 से 2020 तक की अनुमानित अवधि के दौरान 4.54 प्रतिशत का सीएजीआर दर्ज किया है। गेहूं, जौ, गन्ना, कैनोला, कपास, सब्जियां और फल जैसी फसलें बड़े पैमाने पर ऑस्ट्रेलिया में उगाई जाती हैं,जिससे ऑस्ट्रेलिया कीटनाशकों का प्रमुख उपयोगकर्ता भी है। फसल आधारित अनुप्रयोग ऑस्ट्रेलिया में कीटनाशकों के लिए सबसे बड़ा बाजार हैं, जो तेजी से बढ़ रहा है।

इंडोगल्फ के इंटरनेशनल एग्रीबिजनेस के सीईओ और प्रमुख सौरभ अभिरंजन ने कहा कि इंडोगल्फ दुनिया के अन्य प्रमुख क्षेत्रों में अपने व्यापार के संचालन और नेतृत्व का विस्तार करने के लिए काम कर रहा है क्योंकि हम अपने सर्वोत्तम फॉर्मूलेशन और सक्रिय संघटक उत्पादों के साथ वैश्विक व्यापार उपस्थिति के लिए अपनी योजनाओं को बढ़ा रहे हैं। हम इन बाजारों में मजबूत साझेदारी स्थापित करने और अपने वरिष्ठ नेतृत्व को स्थापित करने के लिए काम करते हैं। मैं आशा करता हूं कि हम 2019 और उससे आगे के लिए अपने वैश्विक व्यापार लक्ष्यों की दिशा में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे।

इंडोगल्फ अग्रणी संयंत्र संरक्षण कंपनी में से एक है। कंपनी नए ऑफ-पेटेंट एक्टिविज़ के निर्माण पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और पहले से ही भारत में अग्रणी निर्माता के रूप में स्पिरोमिसफेन का सफलतापूर्वक निर्माण शुरू कर चुकी है।

भारत में कुशल टीम के साथ, कंपनी ग्लोबल प्लेटफ़ॉर्म पर उपस्थिति बना रही है। ऑस्ट्रेलिया में यह नई सहायक कंपनी इंडोगल्फ की स्ट्रेंथ को और अधिक बढ़ाएगी। इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड भविष्य में कई अन्य देशों में अतिरिक्त सहायक कार्यालय खोलेगी।


MORE ON THIS SECTION


Suspense and Thriller - Comedy is 'O Pushpa, I Hate Tears'

सस्पेंस व थ्रिलर—कामेडी है 'ओ पुष्पा, आय हेट टियर्स'

मुम्बई में हुए एक शानदार समारोह में फिल्म ओ पुष्पा, आय हेट टियर्स का ट्रेलर लॉन्च किया गया। इस ख़ास मौके पर फ़िल्म के कलाकारों में से कृष्णा अभिषेक, अर्जुमन मुग़ल , अनुस्मृति सरकार और कार्तिक जयराम मौज…

Mahindra introduced great option in XP PLUS series

महिंद्राने पेश किये XP PLUS श्रृंखला में शानदार विकल्प

इस नव वर्ष को और भी खास बनाते हुए महिंद्रा ने न्यूजेनेरशन के ट्रैक्टर्स XP PLUS सीरीज़ को लॉन्च किया है। कंपनी के ये ट्रैक्टर्स मजबूती के साथ-साथ माइलेज देने में भी लाजवाब हैं। XP PLUS सीरीज़ को किसानों…

Introduction of Micronutrients Fertilizers and Secondary Nutrients by Engen Organics Pvt. Ltd.

इनजीन ऑर्गैनिक्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा माइक्रोन्यूट्रिएंट्स फर्टिलाइजर्स और सेकेन्ड्री न्यूट्रिएंट्स की शुरूआत

इनजीन ऑर्गैनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (बायोस्टैट इंडिया लिमिटेड ग्रुप) पिछले 12 वर्षों से कृषि उद्योग क्षेत्र में कार्यरत है और ख़ास तौर पर फलों, सब्ज़ियों, फूलों, मसालों और बागबानी की फसलों के लिये अनोखे ए…

Model of renewable energy supply company received appreciation

अक्षय ऊर्जा आपूर्ति कंपनी के मॉडल को मिली सराहना

सीआईआई अपने 125 साल पूरे होने के अवसर पर सीआईआई चंडीगढ़ पावर एंड रिन्यूएबल एनर्जी डायलॉग 2020 जो सीआईआई उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय में आयोजित किया गया। इस वार्ता का उद्देश्य उद्योग और अन्य विषय विशेषज्ञो…

Horizontal Ad large