इंडियन पोटाश लिमिटेड ने पीएम-केयर्स फंड में 5 करोड़ रुपये का दान दिया

राज्य के स्वामित्व वाली इंडियन पोटाश लिमिटेड ने पीएम-केयर्स फंड में 5 करोड़ रुपये का दान दिया। इसके अलावा एक अधिकारी बयान में कहा गया है कि दो सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारी - नेशनल फ़र्टिलाइज़र लिमिटेड (एनएफएल) और फ़र्टिलाइज़र एंड केमिकल्स त्रावणकोर लिमिटेड ने अपने एक दिन का वेतन क्रमशः पीएम-कार्स फ़ंड के लिए 88 लाख और 50 लाख रुपये दान किया है।

उर्वरक और रसायन मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने सार्वजनिक उपक्रमों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर किए जा रहे राहत कार्यों को बल मिलेगा और समर्थन मिलेगा।

अन्य उर्वरक कंपनियों विशेष रूप से भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (IFFCO), कृषक भारती कोऑपरेटिव लिमिटेड (कृभको) और एनएफएल- किसान ने भी पीएम-केयर्स फंड में 27 करोड़ रुपये से अधिक का योगदान दिया है।

केंद्र ने किसी भी तरह की आपातकालीन या संकट की स्थिति से निपटने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत की स्थापना की है, जैसे कि कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न एक और इससे जुड़े योगदान उक्त निधि कंपनी अधिनियम 2013 के तहत सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व) व्यय के रूप में अर्हता प्राप्त करेगी।

More on this section