हरियाणा में हुई संकल्प स्टोर की शुरुआत

देश की मशहूर कंपनी कृषि रसायन ने हरियाणा में अपने नए स्टोर संकल्प की शुरुआत की है।
किसानों के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा में करनाल, तरावड़ी, लाडवा (करुक्षेत्र), सनोली (पानीपत) की अलग-अलग जगहों पर संकल्प स्टोर्स की शुरुआत की गई है। विगत कुछ दिन पूर्व हरियाणा का पहला संकल्प स्टोर करनाल में खोला गया।
संकल्प स्टोर के मुख्य 7 फायदे हैं जो निम्नलिखित हैं :-
1- खेती की सभी जरूरतों के लिए सभी ब्रांडेड उत्पाद इस स्टोर से मिल जाते हैं।
2- इन स्टोर के माध्यम से एग्री- क्लिनिक डॉक्टर से संपर्क किया जा सकता है।
3- यहां विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न विषयों की जानकारी दी जाती है।
4- संकल्प सेविंग क्लब का सदस्य बन कर ज्यादा लाभ लिया जा सकता है।
5- संकल्प कर्मी के साथ अपनी फसल का निरीक्षण बुक किया जा सकता है।
6- संकल्प स्टोर के माध्यम से मृदा जांच भी करवाया जाता है।
7- कम्प्यूटराइज्ड बिलिंग और वाजिब दाम पर बेहतर उत्पाद पाएं।
करनाल और सनोली में संकल्प स्टोर के विधिवत उद्घाटन किया गया। इस स्टोर में पूजा अर्चना के साथ संकल्प स्टोर की शुरुआत की गई। इस मौके पर कंपनी के बिजनेस हेड (नार्थ) सुरेन्दर मट्टू, रीजनल मैनेजर( संकल्प) आर.के. सिंह ( करनाल), एस.के. शर्मा, रीजनल मैनेजर (एनसीआर) ए पंडिता, रीजनल मैनेजर (कॉटन), आर.के. फुटेला- रीजनल मैनेजर (सीड), संजय कुमार, बीडीएम- अशोक कुमार सुनेहा तथा संकल्प स्टोर के सभी कर्मचारी उपस्थित थे। संकल्प स्टोरों पर मेगा फार्मर मिटिंग्स का आयोजन किया गया।
इस दौरान वहां पर बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहें। मेगा मीटिंग्स में किसानों को सम्बोधित करते हुए सुरेन्दर मट्टू ने कंपनी और संकल्प स्टोर के फायदे बताये। ‘संकल्पस्टोर खोलने के उद्देश्य और भविष्य में उसके कार्यों के बारे में संक्षिप्त विवरण दिया।
उस दौरान डॉ0 अशोक सुनेहा (बीडीएम) ने मौजूदा स्थिति में विभिन्न कीटों और रोगों की रोकथाम हेतु विभिन्न उत्पादों का विवरण किसानों को दिया। उन्होंने मवेशियों के आहार का ज्ञान भी लोगों को दिया।
संजय ने किसानों को बीज और सेवाओं की जानकारी दिया और आर.के. सिंह ने टीम में मेंबर्स के भूमिकाओं और किसानों के प्रति उनके जिम्मेदारियों का भी परिचय दिया।

More on this section