क्रिस्टल ने किया तीन नई कंपनियों का अधिग्रहण

एग्रो-केमिकल की प्रसिद्ध कंपनी क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ने अमेरिका स्थित कॉर्टेवा एग्रीसाइंस से भारत में 3 कीटनाशक कंपनियों- डर्स्बन, न्यूरेल-डी और प्रीडेटर का अधिग्रहण किया है
इस अधिग्रहण से कंपनी को सालाना लगभग 50 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त करने में मदद मिलने की उम्मीद है। कंपनी के गुजरात, महाराष्ट्र और हरियाणा में सात विनिर्माण संयंत्र हैं। इसने पिछले वित्त वर्ष के दौरान लगभग 130 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।
क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन ग्रुप के प्रबंध निदेशक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि यह अधिग्रहण क्रिस्टल की रणनीति का एक हिस्सा है, जो अपने व्यवसाय में मूल्य को जोड़ने और अपने सभी हितधारकों के लिए विकास सुनिश्चित करने के लिए है। हमारा मानना ​​है कि इस तरह के रणनीतिक अधिग्रहणों से हमारी प्रतिस्पर्धा में सुधार होगा, जिससे हमें उत्पाद विविधता लाने में मदद मिलेगी और पूरे भारत में हमारी बाजार उपस्थिति को मजबूत करता है।

क्रिस्टल समूह के लिए यह एक महत्वपूर्ण विकास है क्योंकि पिछले दो वर्षों में यह पांचवां अधिग्रहण है।

क्रिस्टल क्रॉप प्रोटेक्शन लिमिटेड एक आर एंड डी आधारित फसल सुरक्षा विनिर्माण और विपणन कंपनी है। कंपनी का व्यवसाय एग्रोकेमिकल्स, सीड्स और एग्री-इक्विपमेंट व्यवसायों में है। कंपनी वितरण और भागीदारों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से किसानों को उत्पादों का विनिर्माण और वितरण कर रही है। कंपनी के पास बुवाई से लेकर कटाई तक के सभी उत्पाद उपलब्ध हैं।

More on this section