बीकेटी ने स्पैनिश फुटबॉल लीग लालीगा के साथ किया ग्लोबल एग्रीमेंट

टायर निर्माण की प्रसिद्ध कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) ने लालीगा के ऑफिशियल ग्लोबल पार्टनर के तौर पर हस्ताक्षर किए हैं। बीकेटी का लक्ष्य खेल और ‘लिगा डे फुटबॉल प्रोफेशन (लालीगा)‘ जैसे इवेंट के माध्यम से दुनिया भर के लोगों तक पहुँचने का है। यह साझेदारी तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है और 2021/2022 सीजन के अंत तक यानी तीन वर्षों तक चलेगी।
बीकेटी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव पोद्दार ने कहा कि लालीगा की पहचान उत्कृष्टता के लिए होती है और यह केपिटल ‘एफ‘ के साथ फुटबॉल का दूसरा नाम बन गया है। आज से, हम स्पेनिश फुटबॉल के तहत मार्केटिंग संबंधी एक नई पहल को अपना रहे हैं। यह बहुत खुशी की बात है कि हम बीकेटी और खेल की दुनिया के बीच के बंधन को मजबूत कर रहे हैं। हम फुटबॉल के साथ मैदान में हैं और यह एक ऐसा खेल है, जिसमें नियमों और गतिशीलता दोनों के साथ पूरी तरह से दृढ़ संकल्प और समर्पण के साथ आगे बढना होता है, जो कि हमारी कंपनी के आदर्शों के अनुकूल भी है। यह बीकेटी के उस इरादे के अनुरूप भी है, जिसके तहत कंपनी का लक्ष्य अपनी ब्रांड जागरूकता को और बढ़ाने का प्रयास किया जाता है। जब भी विशिष्ट खूबी के तौर पर कम्युनिकेशन और प्रमोशन की बात आती है, तो कंपनी असाधारण रूप से सक्रिय नजर आती है और खेलकूद एक ऐसा टूल है, जो वैश्विक स्तर पर बीकेटी के संदेश का समर्थन करता है, जो अपनी खूबियों जैसे निष्पक्ष खेल, प्रतिद्वंद्वी के प्रति सम्मान, प्रतिस्पर्धा और रणनीति के लिए धन्यवाद आदि का पालन करता है और लालीगा द्वारा भी इन आदर्शों का पालन किया जाता है।
लालीगा इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर जोस एंटोनियो काहाजा ने कहा कि बीकेटी ने हमेशा अपने प्रमुख साझेदारों से बात करने के दौरान खेल की शक्ति को पहचाना है। अगले तीन वर्षों के लिए हमारे साथी के रूप में हम बीकेटी का स्वागत करते हुए बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि यह एक ऐसा ब्रांड है जो लालीगा के समान मूल्यों को साझा करता है, मुझे यकीन है कि एक साथ हम लेलिगा को दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के करीब लाने में सक्षम होंगे और साथ ही हमारे ब्रांड को ग्लोबल स्तर पर आगे बढाने में भी कामयाब रहेंगे।
इनके अलावा, बीकेटी फ्रेंच फुटबॉल कॉम्पीटिशन ‘कूप डे ला लीग बीकेटी‘ को भी स्पॉन्सर कर रही है, जिसके लिए कंपनी ने 2024 तक अपने नाम का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। साथ ही, कंपनी केएफसी बिग बैश लीग के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट चैंपियनशिप के साथ भी साझेदारी कर रही है, जो कि अगले दो वर्षों के लिए वैध है।
स्थानीय स्तर पर, स्पेन यूरोप में बीकेटी के लिए एक प्रमुख रणनीतिक बाजार है, खासकर खेती के क्षेत्र में। बीकेटी कई विशेषज्ञ क्षेत्रों में टायर का निर्माण करता है। बीकेटी ब्रांड को स्पैनिश उपयोगकर्ताओं द्वारा विशेष रूप से पहचाना और सराहा जाता है।

More on this section