कृषि रसायन कंपनी ने किया मेगा फार्मर मिटिंग्स कार्यक्रम का आयोजन

एग्रो केमिकल्स क्षेत्र की प्रसिद्ध कंपनी कृषि रसायन ने पंजाब, हरियाणा व जम्मू कश्मीर राज्यों में मेगा फार्मर मिटिंग्स कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत है कंपनी के प्रतिनिधियों ने 100 से अधिक किसानों को कंपनी के बारे में विस्तार से बताया, साथ किसानों को कंपनी द्वारा दी गई सेवाओं और उत्पादों के बारे में भी जानकारी दी गई।

इस बैठक में कंपनी के उत्पादों का प्रयोग करने वाले किसानों ने भी हिस्सा लिया और अपने अनुभवों को साझा किया। उन किसानों ने कंपनी के उत्पादों की सराहना करते हुए उनकी गुणवत्ता के बारे में बताया।

ये मेगा किसान बैठकें कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं स्थानीय टीम की मदद से किया गया। पंजाब के पटियाला में डॉ. छोटे लाल, लुधियाना में जगरूप सिंह और बठिंडा विपुल बाल्यान के प्रयासों से यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।

हरियाणा के करनाल में एस. के. शर्मा, हिसार में आर. के. फुटेला और एनसीआर में ए. पंडिता ने इन बैठकों का संचालन किया। हेड ऑफिस से डॉ, अशोक सुनेहा (बी डी एम) ने इन बैठकों में भाग लिया।

कश्मीर में कंपनी के बिजनेस हेड सुरिंदर मट्टू ने कश्मीर के आरबीएम अनिल काव के साथ कश्मीर का दौरा किया और स्थानीय टीम को प्रशिक्षित किया। उन्होंने फील्ड विजिट कर स्थानीय किसानों के साथ बैठकों में भाग लिया। बैठक के दौरान उन्होंने किसानों से सेब की फसलों सेब फसल की जायजा लिया और उत्पादन बढ़ाने व रोगों व बिमारियों से बचाव के सुझाव भी दिए। उन्होंने स्थानीय टीम प्रशिक्षण कर  फील्ड विजिट किया और स्थानीय किसानों के साथ बैठकों में भाग लिया।

More on this section